इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप डीलरशिप

Indian Oil Petrol Pump डीलरशिप

Gk Exams at  2020-10-15

GkExams on 10-12-2018

पेट्रोल पंप बहुत ही फायदेमंद बिजनेस माना जाता है. सही जगह पर पेट्रोल पंप खोलकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) देश भर में पेट्रोल पंप की डीलरशिप दे रही है. IOC ने देश भर में 27,000 नए पेट्रोल पंप के लिए आवेदन मांगे हैं. अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं और आपके नाम पर जमीन नहीं है, तो भी अब आप पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं कहां और कैसे करें अप्लाई...

2/ 4  पूरी प्रॉसेस है ऑनलाइन- पेट्रोल पंप डीलरशिप लेने के आवेदन के लिए www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट बनाई है. इस वेबसाइट पर सभी नियम और शर्तों की जानकारी भी दी गई है. पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन भी ऑनलाइन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मॉडयूल दिया गया है. राज्यों के रीजनल ऑफिस का एड्रेस और नंबर भी यहां दिया गया है. ऐसे में आप इन नंबरों पर संपर्क कर या ऑफिस में जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं. डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर 2018 है. पूरी प्रॉसेस है ऑनलाइन- पेट्रोल पंप डीलरशिप लेने के आवेदन के लिए www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट बनाई है. इस वेबसाइट पर सभी नियम और शर्तों की जानकारी भी दी गई है. पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन भी ऑनलाइन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मॉडयूल दिया गया है. राज्यों के रीजनल ऑफिस का एड्रेस और नंबर भी यहां दिया गया है. ऐसे में आप इन नंबरों पर संपर्क कर या ऑफिस में जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं. डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर 2018 है.

पूरी प्रॉसेस है ऑनलाइन- पेट्रोल पंप डीलरशिप लेने के आवेदन के लिए www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट बनाई है. इस वेबसाइट पर सभी नियम और शर्तों की जानकारी भी दी गई है. पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन भी ऑनलाइन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मॉडयूल दिया गया है. राज्यों के रीजनल ऑफिस का एड्रेस और नंबर भी यहां दिया गया है. ऐसे में आप इन नंबरों पर संपर्क कर या ऑफिस में जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं. डीलरशिप के लिए आनलॅाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसबंर 2018 है.

3/ 4  कौन खोल सकता है पेट्रोल पंप- पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है. साथ ही आपकी उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए. कौन खोल सकता है पेट्रोल पंप- पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है. साथ ही आपकी उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए.

कौन खोल सकता है पेट्रोल पंप- पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है. साथ ही आपकी उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए और कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए.

4/ 4  कई नियम कर दिए आसान- सरकार ने कई नियम भी आसान कर दिए हैं. जैसे अब डॉक्युमेंट्स उन्हीं लोगों को जमा करना होगा, जो सिलेक्ट होंगे. अकांउट में 25 लाख रुपये का बैंक बैलेंस होना भी जरूरी नहीं. जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, वे भी अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि जब जमीन दिखाने को कहा जाएगा तब उन्हें एंग्रीमेंट की हुई जमीन दिखाना होगी. कई नियम कर दिए आसान- सरकार ने कई नियम भी आसान कर दिए हैं. जैसे अब डॉक्युमेंट्स उन्हीं लोगों को जमा करना होगा, जो सिलेक्ट होंगे. अकांउट में 25 लाख रुपये का बैंक बैलेंस होना भी जरूरी नहीं. जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, वे भी अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि जब जमीन दिखाने को कहा जाएगा तब उन्हें एंग्रीमेंट की हुई जमीन दिखाना होगी.

कई नियम कर दिए आसान- सरकार ने कई नियम भी आसान कर दिए हैं. जैसे अब डॉक्युमेंट्स उन्हीं लोगों को जमा करना होगा, जो सिलेक्ट होंगे. अकांउट में 25 लाख रुपये का बैंक बैलेंस होना भी जरूरी नहीं. जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, वे भी अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि जब जमीन दिखाने को कहा जाएगा तब उन्हें एंग्रीमेंट की हुई जमीन दिखाना होगी.





Comments SANTOSH KUMAR KESHRWNI on 19-12-2018

YES

Alok on 14-10-2018

Game iocl transfer me bare me Janna he

Oapn at pump on 15-08-2018

Opsnat pump



आप यहाँ पर इंडियन gk, ऑयल question answers, पेट्रोल general knowledge, पंप सामान्य ज्ञान, डीलरशिप questions in hindi, notes in hindi, pdf in hindi आदि विषय पर अपने जवाब दे सकते हैं।

Labels: , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।




Register to Comment