बीएड एमएड स्टूडेंट्स को कैसे मिलती है स्कॉलरशिप


Rajesh Kumar at  2018-08-27  at 10:15:11
BEd MEd Students Ko kaise milti he scholarship

बीएड, एमएड स्टूडेंट्स के सामान्य कैंडिडेट्स को स्कॉलरशिप नहीं मिलती है। लेकिन अगर कोई कैंडिडेट ओबीसी या एससी-एसटी का है तो उसे स्कॉलरशिप मिल सकती है।यह स्कॉलरशिप हर राज्य के आदिम जाति कल्याण विभाग के जरिए दी जाती है।

कितनी मिलती है स्कॉलरशिप ?
ओबीसी कैटेगरी के स्टूडेंट्स को 5 हजार और एससी, एसटी कैटेगरी के स्टूडेंट्स को 25 हजार रुपए की स्कॉलरशिप मिलती है। आदिम जाति कल्याण विभाग की वेबसाइट पर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। हर स्टूडेंट को अपनी बैंक डिटेल भी मुहैया करवानी होती है। स्कॉलरशिप सीधे संबंधित स्टूडेंट के बैंक खाते में आती है। इस साल की एडमिशन प्रक्रिया अभी चल रही है। स्कॉलरशिप के लिए भी आवेदन लिए जा रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट पर विजिट किया जा सकता है। या विभागों के ऑफिसों से भी संपर्क किया जा सकता है।


BEd,MEd,Students,Ke,Samanya,Candidates,Ko,Scholarship,Nahi,Milti,Hai,Lekin,Agar,Koi,Candidate,OBC,Ya,SC,ST,Ka,To,Use,Mil,Sakti,Yah,Har,Rajya,Aadim,Jati,Kalyann,Vibhag,Jariye,Dee,Kitni,?,Category,5,Hazar,Aur,25,Rupaye,Ki,Website,Par,Iske,Liye,Online,Awedan,Kiya,Jaa,Sakta,Student,Apni,Bank,Detail,Bhi,Muhaiya,Karwani,Hoti,Sidhe,Sambandhit,Khate,Me,Aati,Is,Sal,Admission,Prakriya,Abhi,Chal,Rahi,Rahe,Hain,Adhik,Jankari,Visit,Vibhagon,Offices,Se,Sampark

Labels: All careernews