संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2019 के लिए आवेदन CMS परीक्षा क्या है ?


Rajesh Kumar at  2019-04-11  at 16:26:59
Sanyukt Chikitsa Sewa Pariksha 2019 Ke Liye Awedan CMS Pariksha Kya Hai ?

CMS परीक्षा क्या है ? UPSC हर साल केंद्र सरकार मेडिकल स्नातकों की भर्ती के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2019 (CMSE) आयोजित करता है।संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMSE) भारत के राजपत्र में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा प्रकाशित नियमों के अनुसार आयोजित की जाती है।
CMS परीक्षा क्या है?UPSC हर साल केंद्र सरकार मेडिकल स्नातकों की भर्ती के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2019 (CMSE) आयोजित करता है । संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMSE) भारत के राजपत्र में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा प्रकाशित नियमों के अनुसार आयोजित की जाती है ।
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) जो सरकार के लिए एक प्रमुख भर्ती एजेंसी है,सरकारी संगठन और सेवाओं में चिकित्सा कर्मियों की भर्ती के लिए संयुक्त मेडिकल परीक्षा (CMS) आयोजित करती है । यह भारत सरकार द्वारा देश भर में डॉक्टरों की भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक है ।
UPSC निम्नलिखित पदों की भर्ती के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMSE) आयोजित करता है:
सहायक संभागीय चिकित्सा अधिकारी रेलवे में,सहायक संभागीय चिकित्सा अधिकारी भारतीय आयुध कारखानों में,पूर्वी दिल्ली नगर निगम,उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर हैं ।
यूपीएससी द्वारा प्रदान किए गए परीक्षा कैलेंडर के अनुसार अस्थायी तिथियां निम्नलिखित हैं:
आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 10 अप्रैल 2019 ( )

आवेदन की अंतिम तिथि: 06 मई 2019

परीक्षा की तिथि: 21 जुलाई 2019

यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2019 प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के चरण: ( )
महत्वपूर्ण निर्देश: आपको यह जॉब्स अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / Advertisement पढ़ लें ।
निवेदन:

आप सभी से निवेदन है कि इस लिंक UPSC CMS एग्जाम 2019 को अपने दोस्तों को वाट्स एप ग्रुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें ।
( )

















Labels: All Exam , Jobs In All India , Medical Vacancy and Jobs , Doctor Vacancy and Jobs