पेपर 1 के लिए एसएससी एसआई सीपीओ के परिणाम 2017 घोषित, इसे यहां देखें


Rajesh Kumar at  2018-08-27  at 00:06:57
Paper 1 Ke Liye SSC SI CPO Ke Parinnam 2017 Ghosit , Ise Yahan Dekhein

पेपर 1 के लिए एसएससी एसआई सीपीओ के परिणाम 2017 घोषित, इसे यहां देखें

स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने बुधवार को दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षकों में उप निरीक्षकों की भर्ती के लिए पेपर -1 परीक्षा का परिणाम घोषित किया।





कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने बुधवार को दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षकों की अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर उप निरीक्षकों की भर्ती के लिए पेपर -1 परीक्षा 2017 का परिणाम घोषित किया। 1 जुलाई से 7 जुलाई, 2017 तक परीक्षाएं आयोजित की गईं। आयोग ने पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए पेपर 2 / पीईटी में उपस्थित होने के लिए अलग सूची जारी की है।

शॉर्टलिस्ट किए गए पुरुष उम्मीदवारों की सूची की जांच के लिए यहां Click करें।

शॉर्टलिस्ट किए गए महिला उम्मीदवारों की सूची की जांच के लिए यहां Click  करें।

परिणाम के लिए लिखने की जांच करने के लिए यहां Click करें

जिन लोगों ने पेपर को मंजूरी दे दी है उन्हें शारीरिक धीरज परीक्षण / चिकित्सा परीक्षा में पेश होना होगा केवल पीईटी / पीएसटी को निकालने वाले और चिकित्सकीय रूप से फिट होने वाले व्यक्ति को पेपर II में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

पेपर द्वितीय परीक्षा 15 दिसंबर, 2017 को आयोजित होने वाली है। पीईटी / पीएसटी को सितंबर के महीने में प्रारंभिक रूप से निर्धारित किया जाता है। प्रवेश प्रमाणपत्र के मुद्दे पर आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों का पालन करने के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी गई है।

उम्मीदवारों के अंक शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर रखे जाएंगे। कागज द्वितीय दो घंटे की अवधि होगी और अंग्रेजी भाषा और समझ से प्रश्नों के लिए 200 अंक ले जाएगा। इस पत्र में प्रश्न उम्मीदवार की समझ और अंग्रेजी भाषा के ज्ञान का परीक्षण करेंगे और त्रुटि पहचान पर आधारित होंगे, रिक्त स्थान को भरना (क्रियाएं, पूर्वकथा, लेख आदि), शब्दावली, वर्तनी, व्याकरण, वाक्य संरचना, समानार्थक शब्द, एंटनी, वाक्य पूरा होने पर , वाक्यांशों और शब्दों का मुहावरेदार उपयोग, समझ आदि।

प्रश्न उद्देश्य के कई विकल्प प्रकार होंगे। प्रत्येक गलत उत्तरा के लिए 0.25 अंक का नकारात्मक अंकन होगा।

आयोग इस परीक्षा के माध्यम से 2221 (अस्थायी रिक्ति) पदों को भर जाएगा।


Paper,1,Ke,Liye,SSC,SI,CPO,Parinnam,2017,Ghosit,Ise,Yahan,Dekhein,Staff,Selection,Commission,ne,Budhwar,Ko,Delhi,Police,CAPF,Aur,CISF,Me,Sahayak,Up,Nirikshakon,Ki,Bharti,Pariksha,Ka,Kiya,Karmchari,Chayan,Aayog,Apni,Adhikarik,Website,Par,July,Se,7,Tak,Parikshayein,Ayojit,Gayi,Purush,Mahila,Ummidwaron,2,PET,Upasthit,Hone,Alag,Soochi,Jari,Hai,ShortList,Kiye,Gaye,Janch,Click,Karein,Likhne,Karne,Jin,Logon,Manjoori,De,Dee,Unhe,Sharirik,Dheeraj,Pareekshan,Chikitsa,Pesh,Hona,Hoga,Kewal,PST,Nikalne,Wale,Chikitsakeey,Roop,Fit,Vyakti,II,Anumati,Jayegi,Dvitiya,15,December,Wali,September,Mahine,Praranbhik,Nirdharit,Jata,Pravesh,PramaanPatra,Mudde,Kshetriya,Karyalayon,Websites,Palan,Salaah,Ank,Shighra,Hee,Rakhe,Jayenge,Kagaj,Do,Ghante,Awadhi,Hogi,Angreji,Bhasha,Samajh,Prashno,200,Le,Jayega,Is,Patra,Prashn,Ummidwar,Gyan,Karenge,Truti,Pehchan,Aadharit,Honge,Rikt,Sthan,Bharna,Kriyayein,PoorvKatha,Lekh,Aadi,Shabdawli,vartani,Vyakarann,Vaky,Sanrachana,Samanarthak,Shabd,Antony,Pura,Vakyanshon,Shabdon,Muh

Labels: All result