RPSC टीचर भर्ती परीक्षा के एग्जाम हॉल टिकट जारी, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका


Rajesh Kumar at  2018-08-27  at 20:49:00
RPSC Senior Teacher Bharti Pariksha Ke Exam Hall Ticket Admit Card

RPSC टीचर भर्ती परीक्षा के एग्जाम हॉल टिकट जारी, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका
RPSC Teacher Exam Admit Card: इस ग्रेड-2 परीक्षा में प्रदेश के लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया है और इसके माध्यम से कई पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि इस बार हर विषय के अनुसार अलग अलग परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

RPSC टीचर भर्ती परीक्षा के एग्जाम हॉल टिकट जारी, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका
राजस्थान में विभागीय और राज्य स्तरीय पदों पर भर्ती निकालने और उम्मीदवारों की नियुक्ति करने वाले राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ शिक्षक पदों पर निकाली गई भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आरपीएससी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर यह एडमिट कार्ड जारी किए हैं। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस ग्रेड-2 परीक्षा में प्रदेश के लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया है और इसके माध्यम से कई पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि इस बार हर विषय के अनुसार अलग अलग परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।


आरपीएससी की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, अंग्रेजी, पंजाबी, हिंदी, संस्कृत, गणित और उर्दू विषय के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद लेटेस्ट न्यूज में इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सूचना भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। इस बार अब से सब्जेक्ट के अनुसार लिए जाने वाले एग्जाम ऑनलाइन होंगे। ग्रुप -2 की परीक्षा 26 अप्रैल को होगी और इसमें सामाजिक, विज्ञान, अंग्रेजी और पंजाबी विषय शामिल है। वहीं ग्रुप-1 की परीक्षा 1 मई को होगी और इसमें हिंदी, संस्कृत, गणित और ऊर्दू विषय शामिल है। इन परीक्षाओं में 4 लाख और साढ़े चार लाख उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। आयोग इन परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाना चाहता है।

आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2016 हेतू जीके और एजुकेशनल मनोविज्ञान विषय की परीक्षा 26 अप्रैल और 1 मई को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक राज्य के समस्त जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी। वहीं अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो और मूल फोटो पहचान पत्र ले जाना आवश्यक होगा। साथ ही परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की कोशिश करें।


rpsc,Teacher,Bharti,Pariksha,Ke,Exam,Hall,Ticket,Jari,Ye,Hai,Admit,Card,Download,Karne,Ka,Tarika,Is,Grade,,,2,Me,Pradesh,Lacs,Ummidwaron,ne,Bhag,Liya,Aur,Iske,Madhyam,Se,Kai,Padon,Par,Ki,Niyukti,Jayegi,।,Bata,Dein,Baar,Har,Vishay,Anusaar,Alag,Ayojit,Karwai,Rajasthan,ViBhagiy,Rajya,Stareey,Nikalne,Wale,Lok,Sewa,Aayog,Varisth,Shikshak,Nikali,Gayi,Kar,Diye,Hain,RPSC,Apni,Adhikarik,Website,Yah,Kiye,Agar,Aapne,Bhi,To,Aap,rajasthan,gov,in,Jakar,Apna,Sakte,Or,Gaye,Notification,Samajik,Vigyaan,Angreji,Punjabi,Hindi,Sanskrit,Gannit,Urdoo,Liye,Jayein,Uske,Baad,Latest,News,Jude,Link,Click,Karein,Mangi,Suchna,Bharkar,Lein,Ab,Subject,Jane,Online,Honge,Group,26,April,Ko,Hogi,Isme,Shamil,Wahin,1,May,Urdu,In,Parikshaon,4,Lakh,Sadhe,Char,Ummidwar,Le,Rahe,Karwana,Chahta,Dwara,Adhyapak,Pratiyogi,2016,Hetu,GK,Educational,Psychology,Subah,10,Baje,12,Tak,Samast,Zila,Mukhyalyon,Abhyarthiyon,Apne,Sath,Ek,Passport,Size,Photo,Mool,Pehchan,Patra,Jana,Awashyak,Hoga,Hee,Shuru,Hone,Adhe,Ghante,Pehle,Kendra,Pahunch

Labels: All admitcard