Download Gk In Hindi App

Propane Meaning In Hindi

Propane meaning in Hindi

Propane = प्रोपेन (Propen)


Propen के पर्यायवाची:


प्रोपेन एक हाइड्रोकार्बन है। यह एक अल्केन है। प्रोपेन आणविक फार्मूला C3H8, आम तौर पर एक गैस है, लेकिन एक परिवहनीय तरल करने के लिए सिकुड़ाया के साथ एक तीन कार्बन alkane है। प्राकृतिक गैस प्रसंस्करण और पेट्रोलियम शोधन के उत्पाद द्वारा, यह आमतौर पर इंजन, ऑक्सी - गैस जलाकर, बारबेक्यू की अनुमति, पोर्टेबल स्टोव और आवासीय केंद्रीय हीटिंग के लिए ईंधन के रूप में प्रयोग किया जाता है। प्रोपेन और ब्यूटेन का एक मिश्रण, वाहन ईंधन के रूप में मुख्य रूप से इस्तेमाल किया, आमतौर पर द्रवीभूत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी या एल.पी. गैस) के रूप में जाना जाता है। यह भी propylene और / या butylene की छोटी मात्रा में शामिल कर सकते हैं। Thiophene ethanethiol या जैसे एक odorant, इतना है कि लोगों को आसानी से एक दरार के मामले में गैस की गंध कर सकते हैं जोड़ा है। अमेरिकी | ropane पहले पेट्रोल में एक अस्थिर घटक डॉ॰ द्वारा वाल्टर ओ Snelling [[संयुक्त राज्य अमेरिका के ब्यूरो ऑफ माइन्स के रूप में पहचान की थी खान ब्यूरो] 1910 में. इन लाइटर की अस्थिरता हाइड्रोकार्बन उन्हें अपरिष्कृत गैसोलीन की उच्च वाष्प के दबाव की वजह से "जंगली" के रूप में जाना जाता है कारण होता है। 31 मार्च को न्यूयॉर्क टाइम्स तरलीकृत गैस के साथ डॉ॰ Snelling काम पर और कहा कि रिपोर्ट "एक इस्पात बोतल पर्याप्त [] गैस के लिए तीन सप्ताह के लिए एक साधारण घर की रोशनी ले जाएगा."यह इस समय के दौरान था कि डॉ॰ Snelling, फ्रैंक पी. पीटरसन, चेस्टर केर और आर्थर केर के साथ सहयोग में, प्राकृतिक पेट्रोल के शोधन के दौरान एल.पी. गैसों दव्र बनाना तरीकों से बनाया है। साथ में वे अमेरिकन गसोल कं, प्रोपेन की पहली व्यावसायिक विपणन की स्थापना की. डॉ॰ Snelling 1911 द्वारा अपेक्षाकृत शुद्ध प्रोपेन का उत्पादन किया था और 25 मार्च 1913 पर उसके प्रसंस्करण और एल.पी. गैसों के उत्पादन की विधि 1,056,845 # पेटेंट जारी किया गया था संपीड़न के माध्यम से एल.पी. गैस उत्पादन का एक अलग तरीका था फ्रैंक पीटरसन के द्वारा बनाई गई और 1912 में पेटेंट कराया.1922 में 1920 के दशक एल.पी. गैस की वृद्धि दर्ज की गई उत्पादन के पहले वर्ष कुल एम 3}. | USgal | | 223.000 {परिवर्तित} के साथ, उत्पादन देखा. 1927 में, वार्षिक विपणन एल.पी. गैस उत्पादन पर पहुंच गया साँचा:परिवर्तित और 1935 से, एल.प
Tags: Propen meaning in Hindi. Propane meaning in hindi. Propane in hindi language. What is meaning of Propane in Hindi dictionary? Propane ka matalab hindi me kya hai (Propane का हिन्दी में मतलब ). Propen in hindi. Hindi meaning of Propane , Propane ka matalab hindi me, Propane का मतलब (मीनिंग) हिन्दी में जाने। What is Propane ? Who is Propane ? Where is Propane English to Hindi dictionary(शब्दकोश).
हिंदी वर्णमाला के अनुसार शुरू होने वाले शब्द
अं क्ष त्र ज्ञ

ये शब्द भी देखें: Propen(प्रोपेन), Propene(प्रोपीन), PrePen(प्रीपेन),

synonyms of Propane . What are synonyms of Propane Propane similar words, Propane synonyms in English, along with the derivation of the word Propane is also given here for your enlightenment. "synonym" and "similar words" both reveal the same expressions. What is the synonym of Propane in English?

Keywords:-

Synonym of Propane


हिंदी वर्णमाला के अनुसार शुरू होने वाले शब्द
अं क्ष त्र ज्ञ Propen meaning in Gujarati: પ્રોપેન
Translate પ્રોપેન
Propen meaning in Marathi: प्रोपेन
Translate प्रोपेन
Propen meaning in Bengali: প্রোপেন
Translate প্রোপেন
Propen meaning in Telugu: ప్రొపేన్
Translate ప్రొపేన్
Propen meaning in Tamil: புரொப்பேன்
Translate புரொப்பேன்
QUESTION ANSWERS CATEGORIES

MORE MOCK TEST CATEGORIES