Bharateey Mahila Cricket Team Ke Naye Coach Ka Kya Naam Hai
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नये कोच का क्या नाम है


Rajesh Kumar at  2018-12-26   02:09:00

Take Current Gk Quiz
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नये कोच का क्या नाम है
प्रश्न-1.भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नये कोच का क्या नाम है ?
(a) कर्स्टन
(b) डब्ल्यू.वी. रमन
(c) विनोद राय
(d) अनिरुद्ध चौधरी
उत्तर-b
डब्ल्यू.वी. रमन
विवरण: रमन ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 27 वनडे मैच खेले हैं । रमन इससे पहले तमिलनाडु,बंगाल और भारत की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं । भारतीय पुरुष टीम को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कस्टर्न,पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन और वेंकटेश पार्षद का नाम गुरूवार 20 दिसम्बर को इंटरव्यू के बाद महिला टीम के कोच के पद के लिए शोर्टलिस्ट किया गया था । इनमे से डब्ल्यूवी रमन के नाम पर मुहर लगी है ।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विमन इन ब्लू के नाम से भू जाना जाता है । जो एक भारतीय राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम है । जिसका संचालन बीसीसीआई करती है । भारतीय महिला क्रिकेट टीम टेस्ट क्रिकेट मैच 31 अक्टूबर 1976 को बैंगलोर में वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था । भारतीय महिला टीम के कोच पद के लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन का नाम चुना गया है ।
रमन ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 27 वनडे मैच खेले हैंl रमन इससे पहले तमिलनाडु,बंगाल और भारत की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैंl भारतीय पुरुष टीम को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कस्टर्न,पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन और वेंकटेश पार्षद का नाम गुरूवार 20 दिसम्बर को इंटरव्यू के बाद महिला टीम के कोच के पद के लिए शोर्टलिस्ट किया गया था । इनमे से डब्ल्यूवी रमन के नाम पर मुहर लगी है ।



Labels: विवरण: रमन ने भारत के लिए 11 ट">विवरण: रमन ने भारत के लिए 11 ट Current Affairs , भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विमन इन ब्लू के नाम से Current Affairsवर्ष/दिवस/सप्ताह, राष्ट्रीय परिदृश्य, संधि/समझौता, चर्चित स्थल, खेल, अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य, आर्थिक परिदृश्य, मासिक पीडीएफ, पुरस्कार/सम्मान, रक्षा/विज्ञान संक्षिप्तिकी, चर्चित व्यक्ति, आयोग/समिति, सम्मेलन/समारोह, विविध, योजना/परियोजना, फॉर्मूला वन, टेनिस, हल प्रश्न-पत्र, ऑपरेशन/अभियान, पुस्तकें, फुटबॉल, मुक्केबाजी, एथलेटिक्स, economy, अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य, पुरस्कार/सम्मान, संघ/संगठन, शतरंज, खेल विविध, गोल्फ, हॉकी, चर्चित खेल व्यक्तित्व, क्रिकेट, बैडमिंटन, वर्ष/दिवस/सप्ताह, सम्मेलन/समारोह, वैज्ञानिक परिदृश्य, अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य, सम्मेलन/समारोह, राष्ट्रीय परिदृश्य, सम्मेलन/समारोह, Uncategorized, बिलियडर्स/स्नूकर/स्क्वैश, विधि/न्याय, टेबल टेनिस, रक्षा/विज्ञान, पुरस्कार/सम्मान, राष्ट्रीय परिदृश्य

15 वां ग्लोबल एसएमई बिजनेस सम्मेलन नई दिल्ली में आयोजित किया गया

गोवा मुक्ति दिवस

CBIC chairman Pranab K Daas

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नये कोच का क्या नाम है