उत्तर प्रदेश सरकार शिकायत

Uttar Pradesh Sarkaar Shikayat


Comments ashok kumar on 16-10-2021

-जमीन के अधिग्रहण से इनकार कर रही लेखपाल की रिपोर्ट

-सरकारी गजट और विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी के रिकार्ड कर रहा अधिग्रहण की पुष्टि

-बीते दो सालों से मुआवजे के लिए भटक रही महिला किसान

बिजनौर। संवाददाता

यकिन मानिए, नेशनल हाइवे के भूमि अधिग्रहण को जारी किए गए सरकारी गजट पर लेखपाल की रिपोर्ट भारी पड़ रही है। इस वजह से पिछले दो सालों से जमीन का मुआवजा नहीं मिल पाया है। महिला किसान दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर है। जबकि, गजट और भूमि अध्यापित अधिकारी के रिकार्ड में जमीन हाइवे में जाना पुख्ता हो रहा है।

गांव हुसैनपुर निवासी पर्मिला देवी पत्नी नत्थू सिंह निवासी गांव हुसैनपुर ने विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी सहित डीएम और अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा। शिकायती पत्र भेजने का सिलसिला पिछले दो साल से चल रहा है। महिला किसान का आरोप है कि मौजा किरतपुर के 1411 खसरा नंबर में 22 वर्ग मीटर जमीन हाइवे के लिए अधिग्रहित की गई है। इसमें खातेदार है। आरोप है कि पिछले साल मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई थी। जिसमें लेखपाल ने आख्या दी कि उक्त किसान को मुआवजा दिलाया जाना संभव नहीं है। मौके पर हाइवे की निशानदेही नहीं है। किसान की ओर से हवाला दिया गया कि दिसंबर 2018 में विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी की ओर से तहसीलदार नजीबाबाद को पत्र भेजा गया था। जिसमें जमीन मालिकों को मुआवजा देने के लिए हिस्सा प्रमाण पत्र दिलाने की बात कही गई थी। इस पत्र में भी उसका नाम था। मौक़े पर पिलर भी लगा हैं हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई तो हमें दो साल से लेखपाल द्वारा झूठा साबित करने की कोसिस की जा रही हैं आरोप लगाया कि गजट और अधिग्रहण के रिकॉर्ड में उसकी जमीन दर्शाई गई है। फिर भी लेखपाल की ओर से रिपोर्ट लगाने में आनाकानी की जा रही है। पिछले दो सालों से मुआवजा अटका हुआ है। उधर नेशनल हाइवे को फोरलेन किए जाने का काम भी चालू होने वाला है।


रामचंद्र on 21-09-2021

महोदय आप को अवगत करना चाहते हैं कि जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज शिकायत संख्या 91918800050314 दिनांक 25/10/2019 से लम्बित है जिस पर उचित कार्यवाही नही की गई। तदुपरांत फिर शिकायत दर्ज करी गई,शिकायत संख्या 92118800012555 दिनांक 10/03/2021 को फिर से लंबित किया गया। लेकिन अभी तक कोई निराकरण नहीं किया जिससे आवागमन में जनसमूह को बहुत दिक्कत है।

अतः आप से अनुरोध है कि उचित कार्यवाही करे।

6386052508


Zoya faruki on 13-10-2018

Mera Pati Mere bache nahi de raha hai aur mera Koi Sharabi nahi Meri beti Ek Saal ki yeh mera beta 3 saal ka Hai Main Apni Marzi se shadi ki thi do hazaar mai main Hindu thi maine Islam Dharam Qabool kiya tha Hajj Mina Karthi Mujhe Thane marta hai aur Mujhe Mata Tu Aata Hai aur uske Umar 50 saal hai aur meri 24 Saal kisi ki wajah se wo mere upar Sukh Karta Hai Aur Mujhe galat galat aarop lagata hai mujhe




आप यहाँ पर शिकायत gk, question answers, general knowledge, शिकायत सामान्य ज्ञान, questions in hindi, notes in hindi, pdf in hindi आदि विषय पर अपने जवाब दे सकते हैं।

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।




Register to Comment