के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

Ke Khilaf Mobile Phone Par Bahas

Gk Exams at  2018-03-25


Go To Quiz

GkExams on 14-01-2019

अगर आप किसी से मोबाइल फोन से होने वाले फायदों के बारे में पूछेंगे तो वो शायद ढेरों फायदे आपको गिना देगा लेकिन इससे होने वाले नुकसान के बारे में कुछ ही लोग बता पाएंगे। मोबाइल फोन आज हर वर्ग की जरूरत बन चुका है फिर वो चाहे साइकिल से चलने वाला एक आम आदमी हो या फिर महंगी कार से चलने वाला कोई बिजनेसमैन।


ऐसे में हमें मोबाइल फोन से जहां ढेरों फायदे होते हैं वैसे ही कई नुकसान भी है। इसके अलावा ये उस व्‍यक्ति के प्रयोग पर भी निर्भर करता है कि उसके लिए फोन सिर्फ कॉल करने का एक साधन है या फिर उससे ज्‍यादा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्<200d>दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#2

फोन में ढेर सारा डेटा आप अपने साथ लेकर चल सकते हैं जैसे फोटो, ईबुक, गाने, वीडियो इसके लिए आपको ढेरों किताबें और एमपी 3 प्‍लेयर की अलग से जरूरत नहीं पड़ती।

 के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#3

अगर आपके पास एक अच्‍छा कैमरा फोन है तो कभी भी फोटो और वीडियों रिकार्ड कर सकते हैं यानी आपको अलग से डिजिटल कैमरा खरीदने की कोई जरूरत नहीं।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#4

किसी भी दुर्घटना या फिर जरूरत के समय मोबाइल फोन से अपने परिवार या फिर दोस्‍तों को बुला सकते हैं साथ ही पुलिस और हास्‍पिटल का बंदोबस्‍त भी कर सकते हैं।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#5

फोन में इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं यानी आप कभी भी किसी भी चीज से जुड़ी जानकारी खोज सकते हैं।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#6

फोन में जहां ढेर सारे फीचर आ गए है वहीं हमारा इंटरनेट और कॉल का खर्च भी बढ़ गया है जो हमारे बजट पर एक्‍ट्रा भार डालता है।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस



#7

फोन की लत आजकल के युवाओं को गलत रास्‍ते पर ले जा रही है वे दिन भर फेसबुक और चैटिंग में ही व्‍यस्‍त रहते हैं जो उनके भविष्‍य के लिए सही नहीं हैं।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#8

कई रिर्सचों से पता चला है मोबाइल फोन से निकलने वाला रेडिएशन स्‍वास्‍थ के लिए काफी नुकसानदायक होता है।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#9

जहां फोन हमारी कई जरूरतों को पूरा करता है वहीं कई लोग इसमें अपने बजट से ज्‍यादा पैसे खर्च कर देते हैं।

के खिलाफ मोबाइल फोन पर बहस

#10

मोबाइल फोन की वजह से अब लोग घर में भी एक दूसरे से बात करने का समय नहीं निकाल पाते। खाली समय में फोन प्रयोग करने का चलन बढ़ चुका है।





Comments

आप यहाँ पर खिलाफ gk, मोबाइल question answers, फोन general knowledge, बहस सामान्य ज्ञान, questions in hindi, notes in hindi, pdf in hindi आदि विषय पर अपने जवाब दे सकते हैं।

Labels: , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।

Comment As:

अपना जवाब या सवाल नीचे दिये गए बॉक्स में लिखें।

Register to Comment