Shatru Nashak Kali Mantra शत्रु नाशक काली मंत्र

शत्रु नाशक काली मंत्र



GkExams on 22-10-2022


दुश्मन का नाश मंत्र : जैसा की आपको बता दे की शत्रु कई तरह के हो सकते हैं लेकिन यहाँ दिए गए शत्रु शमन के उपाय से आप आसानी से उन पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। किसी भी शत्रु का प्रभाव कम करने के लिए या समाप्त करने के लिए शत्रु शमन का प्रयोग और शत्रु शाबर विनाशक मन्त्र का प्रयोग करने पर बहुत अच्छा परिमाण प्राप्त होता है। अपने शत्रु पर विजय पाने के लिए या शत्रुता को मित्रता में बदलने के लिए आप शत्रु नाशक मात्र का प्रयोग करें।

Shatru-Nashak-Kali-Mantra


दुश्मन का नाश मंत्र इस प्रकार है –नृसिंहाय वीद्यहे,बज्र नखाय धि मही तान्नो नृसही प्रचोदयात!!


इस मंत्र का जाप आपको प्रतिदिन सूरज निकलने के पहले करना होगा। ये मंत्र इतना प्रभावशाली है कि इसके प्रयोग से कोई भी व्यक्ति शत्रुता भूलकर मित्रता का व्यवहार करने लगता है। इस मंत्र का जाप करने से आपका शत्रु कभी आपके विरुद्ध षड्यंत्र नही कर पायेगा।


अगर आपके शत्रु ने आपका जीना दूभर कर दिया है तो माँ काली की आराधना से आपको काफी अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। माँ काली हर तरह के शत्रु से बचाव करती हैं और उनके दुष्प्रभाव से साधक को मुक्त करती हैं।


माँ काली की आराधना अमावस्या को रविवार के दिन करें। इसके लिए आप काले रंग के एक कपड़े पर माँ काली की मूर्ति रखें और माँ का मुख उत्तर दिशा की और रखे। इसके बाद आप पूजन आरम्भ करें।


ये पूजा साधारण तरीके से ही संपन्न करें। जब माँ काली की पूजा पूरी हो जाए तो एक नीम्बू लेकर इस पर अपने दुश्मन का नाम लिखें और शत्रु से मुक्ति के लिए माँ से प्रार्थना करें। इस विधि के बाद रुद्राक्ष, कला हकिक या मुंगे वाली माला से माँ काली के मन्त्र का उच्चारण करें।


11 माला जाप करने पर आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त होने लगेगा। एक माला जाप संपन्न होने के बाद माँ काली के सम्मुख रखे नीम्बू पर उड़द की दाल चढ़ाएं। इस दौरान मनन करें कि माँ काली आपके शत्रु के प्रभाव को समाप्त कर रही हैं।


माला जाप करते समय इस मंत्र का उच्चारण करें –क्री क्रीं शत्रु नाशीनी क्रीं क्री फट!!


जब जाप पूरा हो जाए तो नीम्बू को किसी मटकी में डाल दें। अब माँ काली के आसन का काला कपड़ा लेकर उस मटकी का मुख बांध दें। ऐसा करते हुए माँ काली से प्रार्थना करें कि वे शत्रु के सभी नकारात्मक प्रभावों से मुक्त करें और शांतिमय जीवन प्रदान करें। ये शत्रु शमन के उपाय टोटके आपके शत्रु से आपको शीघ्र ही मुक्ति देंगे| इसके पश्चात मटकी किसी सुने स्थान पर जा कर गाड़ दें। ये शत्रु शमन के उपाय टोटके करने के बाद शत्रु के व्यवहार में बदलाव आ जायेगा और वह शत्रुता करना छोड़ देगा।


शत्रु शमन के उपाय टोटके/दुश्मन का नाश करने के उपाय :




आप कृष्ण पक्ष में द्वितीया को जिस दिन गुरुवार हो या फिर शनिवार हो यह शत्रु शमन के उपाय टोटके कर सकते हैं। इस उपाय को भैरव अष्ठमी के दिन भी कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आप पर आपने शत्रु का प्रभाव पूरी तरह से समाप्त हो जाए और आपको उसके पूर्ण रूप से मुक्ति मिल जाए तो आप इस प्रयोग या टोटके को करें। इसके लिए आप इस मन्त्र का उच्चारण करते हुए एक छोटे सफ़ेद कागज़ पर अपने शत्रु के नाम लिखें।


मन्त्र इस प्रकार है - ॐ क्षौं क्षौ भैरवय स्वाहा!


अब इस कागज़ को शहद की किसी शीशी में रखकर शनि या भैरव मंदिर में गाढ़ दें। ये प्रयोग आपको अपने शत्रु से निजात दिलाने में रामबाण औषधि का काम करेगा। शत्रु शमन के उपाय टोटके आपके लिए वरदान साबित होंगे। इसलिए आप पूरे आत्मविश्वास के साथ इनका प्रयोग कीजिए आपको ज़रूर सफलता मिलेगी।


Pradeep Chawla on 10-09-2018


Check link below --



https://hindi.astroyogi.com/spirituality/mantra/kaali-mantra.aspx



सम्बन्धित प्रश्न



Comments H b joshi on 19-12-2022

Ek se jyada shatru ho to 1 hi nimbu pe sab ka nam likhe ya sab ke liye alag nimbu le ??
Matki me udad ki dal Jo nimbu pe chadayi thi wo dalni he k sirf nimbu hi dalna he??

Punam Sharma on 12-05-2019

Mere ko Kai Salo se samsya h ye samsya kya h or iska samadhan kya hoga

Punam Sharma on 12-05-2019

Shatru par Vijay pane ka kali Mata mantra


नामदेव on 12-05-2019

अटकाव हुआ धन मिलनेक उपाय





नीचे दिए गए विषय पर सवाल जवाब के लिए टॉपिक के लिंक पर क्लिक करें Culture Current affairs International Relations Security and Defence Social Issues English Antonyms English Language English Related Words English Vocabulary Ethics and Values Geography Geography - india Geography -physical Geography-world River Gk GK in Hindi (Samanya Gyan) Hindi language History History - ancient History - medieval History - modern History-world Age Aptitude- Ratio Aptitude-hindi Aptitude-Number System Aptitude-speed and distance Aptitude-Time and works Area Art and Culture Average Decimal Geometry Interest L.C.M.and H.C.F Mixture Number systems Partnership Percentage Pipe and Tanki Profit and loss Ratio Series Simplification Time and distance Train Trigonometry Volume Work and time Biology Chemistry Science Science and Technology Chattishgarh Delhi Gujarat Haryana Jharkhand Jharkhand GK Madhya Pradesh Maharashtra Rajasthan States Uttar Pradesh Uttarakhand Bihar Computer Knowledge Economy Indian culture Physics Polity

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।






Register to Comment