विशेष सचिव उत्तर प्रदेश

Vishesh Sachiv Uttar Pradesh


Comments JEEVAN PRAKASH PANDEY on 26-04-2020

(1) UTTAR PRADESH SHASHAN KA E MAIL ADDRESS?

(2)UTTAR PRADESH GOVERNMENT KA E MAIL

ADDRESS?

(3)UTTAR PRADESH SACHIVALYA KA E MAIL

ADDRESS?

Subedar singh on 07-02-2020

महोदय ग्राम व पोस्ट भदैया तहसील थाना लंभुआ जिला सुल्तानपुर यूपी ग्राम में बनी हुई खुली नाली गांव से निकलकर श्री जगत नारायण सिंह व प्रमोद सिंह के घर के अगल बगल से जा रही है , उस खुली नाली की विगत 15 वर्षों से सफाई आदि न होने के चलते बजबजा रही हैं, गंदगी कूड़ा करकट और नालियों का गंदा पानी जगह-जगह रुका और भरा है। जिसमें मच्छर पनप रहे हैं , गर्मी में सड़ांध फैलने से ग्रामीण संक्रामक रोगों की चपेट में आ सकते हैं आ भी रहे हैं ।

गांव की गलियों, कुओं, नालियों में क्रमश: ब्ली¨चग पाउडर, फिनायल एवं मच्छर की दवा समेत साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए सोचना ही गुनाह है ।

भदैया ग्राम के रास्तों के दोनों तरफ कूड़े व घास पेड़ पॊधे जंगली घास उगी हुई है। कई एक घरों से निकलने वाला पानी रास्ते पर ही कई जगह भरा रहता है ।

ग्राम के जागरूक व्यकित्यों द्वारा लिखित मौखिक खंड विकास अधिकारी से कहा गया लिखा गया तो उन्होंने इसे कार्य योजना में शामिल कराने के उपरांत नियमानुसार कार्य कराना संभव है लिखित में दिया है ।




आप यहाँ पर विशेष gk, सचिव question answers, general knowledge, विशेष सामान्य ज्ञान, सचिव questions in hindi, notes in hindi, pdf in hindi आदि विषय पर अपने जवाब दे सकते हैं।

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।




Register to Comment