Jamin Me Gada Hua Dhan Kaise Jane जमीन में गड़ा हुआ धन कैसे जाने

जमीन में गड़ा हुआ धन कैसे जाने



Pradeep Chawla on 12-05-2019

जहां की मिट्टी में कमल के फूल जैसी गंध आए, वहां पर धन-सम्पदा छिपी होती है, परंतु ऐसे धन को प्राप्त करना जटिल होता है





यूं तो जमीन में गढ़े खजाने को ढूंढने के लिए कई वैज्ञानिक उपकरण आ गए हैं फिर भी भारतीय तांत्रिक ग्रन्थों के अनुसार कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिन्हें देख कर उस जगह पर गढ़ा धन छिपा होने का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।



कौतुक चिन्तामणि में कहा गया है कि जहां की मिट्टी में कमल के फूल जैसी गंध आती है, वहां पर धन-सम्पदा छिपी होती है। इसी प्रकार यदि किसी स्थान विशेष पर बाज, कौआ, बकुला या अन्य बहुत सारे पक्षी बैठते हैं, वहां भी जमीन में धन छिपा होता है।



शास्त्र में कहा गया है कि यदि किसी जगह बहुत सारे पेड़ हो लेकिन उनमें भी किसी एक पेड़ पर ही पक्षी बैठते हों। इसमें भी यदि उस पेड़ पर बाज और कबूतर जैसे एक दूसरे के शत्रु जानवर एक साथ बैठे दिखाई दें तो उस जगह पर निश्चित ही जमीन में धन छिपा होता है।



कौतुक चिन्तामणि में ही लिखा है कि जो भूमि आसपास कोई जल का स्त्रोत नहीं होने पर भी सूखे नहीं बल्कि नम दिखाई दे। साथ ही आस पास किसी काले सर्प के होने की निशानी मिले तो वहां पर जमीन में धन छिपा हुआ होता है।



कैसे प्राप्त करें इस छिपे हुए धन को



इस तरह छिपाकर रखे गए सभी धन के भंडार प्राय: मंत्रों से बांध कर रखे जाते हैं जो सहज ही नहीं मिल सकते। तंत्र शास्त्रों के अनुसार इस तरह के धन को प्राप्त करने के लिए विशेष मंत्रों का प्रयोग कर उस खजाने को उनके अदृश्य रक्षकों से मुक्त करवाना होता है। कई बार इसमें धन के रक्षक प्रेत या आत्मा को बलि भी देनी होती है तो कई बार यह बिना किसी मेहनत के ही मिल जाता है।



खतरनाक होता है ऎसे धन को प्राप्त करना



जमीन में गुप्त रूप से छिपाया गया अक्सर तांत्रिक विधियों से सिद्ध किया जाता है। इसीलिए उसे प्राप्त करने के लिए आदमी को भी मन-मस्तिष्क से उतना ही मजबूत होना चाहिए। यदि वह कहीं भी हिम्मत हार जाता है तो उसकी जान जा सकती है या वह पागल हो सकता है। बेहतर यही होगा कि खुद ऎसे प्रयोग करने के बजाय किसी अनुभवी सिद्ध की शरण लें।




सम्बन्धित प्रश्न



Comments Ramdhani on 07-08-2023

Jameen.me.gda.hua.dhan.kiase.dekhe

Ishwar on 30-06-2023

Jaminme ghada dhan nikalne ki viddi

GPOOJA on 19-01-2023

KAHI PAR GADA HUA DHAN MALUM KAISE KARE


urmila on 18-03-2022

kese apne ghar ke dusman ka dhan chore se mela to lena galt ya shae

Prabhu lal dangi on 29-08-2021

Jamin me dhan kese nikale

Krashangopal on 04-07-2021

Janeen me gda hua dhan kaise dekhe

DASHRATH SEN on 01-09-2020

जमीन में गड़ा हुआ धन है तो उसे कैसे देखें






नीचे दिए गए विषय पर सवाल जवाब के लिए टॉपिक के लिंक पर क्लिक करें Culture Current affairs International Relations Security and Defence Social Issues English Antonyms English Language English Related Words English Vocabulary Ethics and Values Geography Geography - india Geography -physical Geography-world River Gk GK in Hindi (Samanya Gyan) Hindi language History History - ancient History - medieval History - modern History-world Age Aptitude- Ratio Aptitude-hindi Aptitude-Number System Aptitude-speed and distance Aptitude-Time and works Area Art and Culture Average Decimal Geometry Interest L.C.M.and H.C.F Mixture Number systems Partnership Percentage Pipe and Tanki Profit and loss Ratio Series Simplification Time and distance Train Trigonometry Volume Work and time Biology Chemistry Science Science and Technology Chattishgarh Delhi Gujarat Haryana Jharkhand Jharkhand GK Madhya Pradesh Maharashtra Rajasthan States Uttar Pradesh Uttarakhand Bihar Computer Knowledge Economy Indian culture Physics Polity

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।






Register to Comment