बीयर बनाने की रेसिपी

Beer Banane Ki रेसिपी

Pradeep Chawla on 11-10-2018

क्या आप बियर बनाने के बारे में जानते हैं? होम ब्रू बियर को मुश्किल होने की आवश्यकता नहीं है, न ही इसे वाणिज्यिक बीयर बनाने के समान पैमाने पर होना चाहिए। हमारे आसान बियर बनाने के निर्देश और होम ब्रू बियर रेसिपी के साथ और कोई गलती नहीं होनी चाहिए। 12 आसान चरणों में आप भी जल्द ही अपने घर का बना बियर का आनंद ले सकते हैं।



घर का बना बियर बनाना बहुत मजेदार है यदि प्राचीन मिस्र के समय में बियर पकाने की विधि वापस की गई थी, तो यह एक साधारण प्रक्रिया होनी चाहिए और यह है कभी-कभी, चीजें बनाना वास्तव में उन चीज़ों की तुलना में अधिक कठिन लगती हैं। हमारे साधारण बीयर ब्रीइंग निर्देशों को पढ़ने के बाद आप जल्द ही घर पर अपनी खुद की बियर बनायेंगे



घर बनाने के बारे में सबसे अच्छा विचार यह है कि इसे खरीदने से बीयर बनाने के लिए बहुत कम खर्च होता है। यह एक शौक भी है जिसे स्थापित करने के लिए बहुत कुछ खर्च नहीं होता है। इमारतों और उपकरणों के लिए कोई बड़ी पूंजीगत व्यय नहीं है और केवल श्रम लागत ही स्वयं के लिए है।



कुछ जौ लें, और इससे पहले कि यह एक माल्ट बनाने के लिए भुना हुआ शुरू हो जाए। इसे स्टार्च निकालने के लिए पानी से उबालें, इसे किण्वित करें, कुछ हॉप और बॉब के अपने चाचा को जोड़ें आपने कुछ घर का बना बियर बनाया है घर पर बियर बनाने के तरीके के नीचे नीचे दिए गए हमारे चरण-दर-चरण बीयर निर्देश देखें, और फिर हमारे घर का बना बियर व्यंजनों को आजमाएं।

बीयर और बीयर ब्रेकिंग उपकरण कैसे बनाएं



इन दिनों, अगर आप घर पर या अपने घर पर बियर बनाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप अपनी पहली बैच बनाने के लिए पूरी तरह से बियर ब्रीइंग किट खरीद सकते हैं। वे बहुत महंगा नहीं हैं और आपको अपने घर को बियर बनाने के लिए आवश्यक सभी उपकरण देंगे। बीयर होमब्रीविंग किट

स्पिगॉट के साथ ड्रम किण्वन

बड़ा बर्तन

चम्मच

बोतल भरने ट्यूब

एयर लॉक और ग्रोमेट

Sanitizer

ब्रश

थर्मामीटर

हाथ कैपर

ताज सील

माल्ट / चीनी कार्बोनेशन बूंदें

वॉर्ट ध्यान केंद्रित करें

हाइड्रोमीटर



Comments Amit on 08-08-2019

Beer ko fc me dalne ka sahi tarika kya hai



आप यहाँ पर बीयर gk, रेसिपी question answers, general knowledge, बीयर सामान्य ज्ञान, रेसिपी questions in hindi, notes in hindi, pdf in hindi आदि विषय पर अपने जवाब दे सकते हैं।

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।




Register to Comment