याद करना एक गतिविधि क्यों नहीं है

Yaad Karna Ek Gatividhi Kyon Nahi Hai

GkExams on 12-05-2019

एबीएल पद्धति की प्रमुख विशेषता यह उसका / उसकी योग्यता और कौशल के अनुसार अध्ययन करने के लिए एक बच्चे स्वयं सीखने को बढ़ावा के लिए बच्चे के अनुकूल शैक्षिक एड्स का उपयोग करता है और अनुमति देता है।



प्रणाली के तहत पाठ्यक्रम छोटी इकाइयों में बांटा गया है , अंग्रेजी , तमिल, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के लिए आकर्षक डिजाइन अध्ययन कार्ड जिसमें स्व अध्ययन सामग्री के प्रत्येक एक समूह।

याद करना एक गतिविधि नहीं है -



एक बच्चे के कार्ड के एक समूह के पूरा होने पर, वह एक मील का पत्थर पूरा करता है। प्रत्येक मील का पत्थर में गतिविधियों, एक वाक्य फार्म गणित और विज्ञान करते हैं, या एक अवधारणा को समझने , खेल, गाया जाता है, ड्राइंग, और एक पत्र या एक शब्द को पढ़ाने के लिए गीत शामिल हैं।



बच्चे को केवल एक विषय में सभी मील के पत्थर को पूरा करने के बाद एक परीक्षा कार्ड तक ले जाता है। एक बच्चे अनुपस्थित है तो एक दिन , वह | वह वे बाहर पर याद किया क्या वह | वह बच्चों को अपने दम पर जानने के लिए किया था, जहां पुरानी व्यवस्था के विपरीत छोड़ दिया, जहां से जारी है।



Comments Ujjawal on 12-05-2019

One story in hindi in which story last words are like i started to slip in the problem

Ujjawal on 12-05-2019

One story in hindi in which story last words are like i started to slip in the problem
4

Krishna on 05-10-2018

किसी धनात्मक व ऋणात्मक संख्या का जोड़ सीखने में बच्चों की मदद करने की दृष्टि से माचिस का दक्खन व अंदर की डिबिया का इस्तेमाल करते हुए एक गतिविधि तैयार कीजिये?




आप यहाँ पर याद gk, गतिविधि question answers, general knowledge, याद सामान्य ज्ञान, गतिविधि questions in hindi, notes in hindi, pdf in hindi आदि विषय पर अपने जवाब दे सकते हैं।

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।




Register to Comment