राजस्थान उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या

Rajasthan Uchh Nyayalaya Me Nyayadheeshon Ki Sankhya

Gk Exams at  2018-03-25

Pradeep Chawla on 12-05-2019

राजस्थान हाईकोर्ट में नवनियुक्त चार अतिरिक्त न्यायाधीशों को बुधवार सुबह मुख्यपीठ में शपथ दिलाई गई। शपथ राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश नवीन सिन्हा ने दिलाई। चार अतिरिक्त न्यायाधीशों के शपथ लेने के साथ ही हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। मुख्य न्यायाधीश ने दिलाई शपथ...

- राष्ट्रपति ने जोधपुर मुख्य पीठ में प्रेक्टिस कर रहे अधिवक्ता डॉ. पुष्पेन्द्रसिंह भाटी, विनीत माथुर, दिनेश मेहता व जयपुर पीठ के अधिवक्ता एसपी शर्मा को राजस्थान हाईकोर्ट में दो वर्ष के लिए अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति दी थी।

- इन नवनियुक्त न्यायाधीशों को शपथ दिलाने के लिए हाईकोर्ट के मुख्य द्वार के बाहर ही शामियाना लगाया गया। यहां पर बुधवार सुबह राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश नवीन सिन्हा ने नवनियुक्त चारों अतिरिक्त न्यायाधीशों को शपथ दिलाई।

- इस दौरान कार्यक्रम में राजस्थान हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीश, न्यायिक मजिस्ट्रेट, अधिवक्ता एसोसिएशनों के पदाधिकारी व अन्य अधिवक्तागण उपस्थित थे। शपथ ग्रहण के बाद नवनियुक्त चारों अतिरिक्त न्यायाधीशों को वहां उपस्थित लोगों ने मुबारकबाद दी।

- राजस्थान हाईकोर्ट में वकील कोटे से चार साल बाद चार नये जज बनाए गए है। अब उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 30 से बढ़ कर 34 हो गई है।

- जजों की संख्या बढऩे से कोर्ट में लंबित मामलों की सुनवाई में गति आएगी और लोगों को जल्द न्याय मिल सकेगा। राजस्थान उच्च न्यायालय की जोधपुर स्थित मुख्य पीठ के अलावा जयपुर में एक पीठ है।



Comments Dharma ram on 02-01-2020

राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आज तक के

Ram Choudhary on 06-12-2019

राजस्थान में वर्तमान (2019) मे न्यायधीशों की सख्या कितनी है।

Rahul on 12-05-2019

भाखङा नाँगल बाँध कहाँ है?

Mohammad Firoz on 09-08-2018

Jaipur High Court main number 5 Court mah judge kaun hai Kamaljeet Singh Ahluwalia hey



Labels: , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।




Register to Comment