Sagaun Ki Lakadi Ki Pehchan सागौन की लकड़ी की पहचान

सागौन की लकड़ी की पहचान



GkExams on 23-11-2018

टीक आउटडोर फर्नीचर अपने एकमात्र विकल्प हो सकता है जब आप के भार ग्लैमर, वर्ग और आराम के लिए देख रहे हैं निस्संदेह, सागौन की लकड़ी के फर्नीचर के लिए इस्तेमाल किया जा करने के लिए सबसे अच्छा प्रकारों में से एक है। तथापि, यह कि आप केवल वास्तविक टीक खरीद महत्वपूर्ण है। सागौन के सभी लाभ अगर तुम अंत में एक चतुर नकली के साथ बेमानी हो गया है। जब आप कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके उत्पाद असली बात है क्यों माफी चाहता हो। यहाँ 10 लक्षण मदद करेगा कि आप वास्तविक सागौन की पहचान कर रहे हैं:



देश की उत्पत्ति

टीक बहुत विशिष्ट स्थानों में इंडोनेशिया, भारत, अफ्रीका और मध्य अमेरिका की तरह दुनिया में से आता है। यदि टीक फर्नीचर आप खरीदने जा रहे हैं कहीं और से आए हैं लगता है, संभावना है कि यह वास्तविक नहीं हो सकता.



नमी सामग्री

सागौन सिलिका कि पानी अवशोषण और अवधारण, रोकता है ताकि नमी सामग्री के वास्तविक टीक में बेहद कम है होता है। यह कारक है कि बनाने में से एक है टीक लचीला और टिकाऊ.



कोई warping

चूंकि टीक किसी भी नमी बनाए रखने नहीं है, वहाँ है कोई भी समय के एक काफी अवधि के बाद की लकड़ी के warping. यदि टीक विकृत है, यह निश्चित रूप से वास्तविक नहीं है.



उच्च घनत्व

सागौन एक अत्यधिक सघन लकड़ी है। यह भी बेहद भारी बना देता है। अपने आउटडोर टीक फर्नीचर घने, भारी और मजबूत दिखना चाहिए.



लकड़ी का रंग

क्या यह ताजा या पुराने और उजागर है एक बहुत विशिष्ट रंग, सागौन की लकड़ी है। जब ताजा, यह यह करने के लिए एक गोल्डन पीले भूरे रंग है। यह एक बहुत चिकना सिल्वर ग्रे में जो की पहचान करने के लिए आसान है बदल जाता है, अगर यह है पुराने और तत्वों को उजागर,.



अनाज की चिकनाई

सागौन की लकड़ी के अनाज ठीक है और बारीकी से पैक कर रहे हैं। यह लकड़ी की सतह की चिकनाई में परिणाम है। यदि टीक मोटे और स्पर्श करने के लिए नहीं चिकनी लग रहा है, यह संभावना नहीं है कि यह वास्तविक टीक है.



तेल सामग्री

टीक फर्नीचर सागौन के पेड़ के विभिन्न भागों से बनाया जा सकता है। तथापि, पेड़ का सबसे अच्छा हिस्सा अपनी दिल है। यहाँ तेल सामग्री अधिकतम है। तुम्हें पता है अगर आपके पास लकड़ी दिल से या द्वारा लकड़ी पर गांठ की जाँच नहीं है। फर्नीचर कोई दृश्यमान समुद्री मील है चाहिए.



लकड़ी की खुशबू

लकड़ी में उच्च तेल सामग्री के कारण, यह एक बहुत विशिष्ट खुशबू है। यदि आपके फर्नीचर किसी भी खुशबू बिल्कुल पास नहीं है, कोई बात नहीं कैसे पुरानी यह है, यह सबसे अधिक संभावना एक नकली है। हालाँकि, कृत्रिम सुगंध के खबरदार.



कोई छिल

कई अन्य प्रकार की लकड़ी के विपरीत, सागौन चिप नहीं। यदि टीक फर्नीचर के टुकड़े पर किनारों chipped सकता लगता है, यह सबसे अधिक संभावना नहीं असली टीक है.



लकड़ी की कीमत

कोई संदेह नहीं है कि टीक फर्नीचर खरीदने के लिए सबसे महंगी लकड़ी फर्नीचर में से एक है। यह मुख्य रूप से इसकी उच्च गुणवत्ता के साथ ही वजह स्थायित्व है। यदि आप अचानक पाते हैं कि तुम एक सस्ता सौदा हो रही हैं, तो दो बार के रूप में लगता है कि हालांकि, तुम असली सौदा हो रही हो सकता नहीं.



यह स्वयं टीक फर्नीचर के लिए एक खुशी है। यह एक उन चीजों है कि एक पीढ़ी से दूसरी करने के लिए heirlooms के रूप में पारित किया जा सकता है। इसकी गुणवत्ता कम कभी नहीं होगा और इसके मूल्य में वृद्धि ही होगी। वहाँ कोई शक नहीं है कि असली टीक फर्नीचर एक बड़ा निवेश है, भले ही यह एक बालक महंगा लगता है की तुलना में सस्ते लकड़ी और सिंथेटिक सामग्री का फर्नीचर बना दिया.



सुनिश्चित करें कि आप केवल वास्तविक टीक खरीद करने के लिए, अपने फर्नीचर एक विश्वसनीय स्टोर से खरीद। आप आउटडोर टीक फर्नीचर, चारों ओर देखिए और क्या तुम सबसे अच्छी तरह लेने के लिए स्वतंत्र लग रहा है। हमारे साथ संपर्क करें ताकि हम मदद कर सकता है आप सही टीक फर्नीचर के लिए अपनी आउटडोर स्थान ढूँढें.




सम्बन्धित प्रश्न



Comments Shreeram verma on 01-06-2020

How to only visual identification of main timber(diploma).
On the Besis of:
1 colour
2 Hardness
3 weight
4 valay ring
5 texture
6 snail
Such as more point approximately in 10 point
Please sir
Come soon.





नीचे दिए गए विषय पर सवाल जवाब के लिए टॉपिक के लिंक पर क्लिक करें Culture Current affairs International Relations Security and Defence Social Issues English Antonyms English Language English Related Words English Vocabulary Ethics and Values Geography Geography - india Geography -physical Geography-world River Gk GK in Hindi (Samanya Gyan) Hindi language History History - ancient History - medieval History - modern History-world Age Aptitude- Ratio Aptitude-hindi Aptitude-Number System Aptitude-speed and distance Aptitude-Time and works Area Art and Culture Average Decimal Geometry Interest L.C.M.and H.C.F Mixture Number systems Partnership Percentage Pipe and Tanki Profit and loss Ratio Series Simplification Time and distance Train Trigonometry Volume Work and time Biology Chemistry Science Science and Technology Chattishgarh Delhi Gujarat Haryana Jharkhand Jharkhand GK Madhya Pradesh Maharashtra Rajasthan States Uttar Pradesh Uttarakhand Bihar Computer Knowledge Economy Indian culture Physics Polity

Labels: , , , , ,
अपना सवाल पूछेंं या जवाब दें।






Register to Comment